Follow Us:

कांग्रेस पार्टी बदले की भावना से नहीं करती कार्य: राजकुमार चौधरी

बीरबल शर्मा |

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पहले ही बजट में विधानसभा चुनाव के दौरान दी गई दस में से चार गारंटियों पर मुहर लगा दी है. पुरानी पेंशन बहाली, महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये, एक लाख रोजगार और उत्कृष्ट शिक्षण संस्थानों पर कांग्रेस सरकार ने जनता से किए गए वादों का श्री गणेश कर दिया है.
जिसके चलते प्रदेश की जनता में खुशी की लहर है. मगर धृतराष्ट्र बने भाजपा नेताओं तथा पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बजट दृष्टिहीन और दिशाहीन दिख रहा है. जोकि उनकी संकीर्ण सोच को दर्शाता है. यह बात कांग्रेस अनुसूचित विभाग के प्रदेश संयोजक तथा बल्ह विधानसभा क्षेत्र के युवा नेता राजकुमार चौधरी ने कही.
उन्होंने कहा कि प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा प्रस्तुत बजट बेहद सराहनीय है. बजट प्रदेश में कांग्रेस सरकार के चहुमुखी विकास की नई इबारत लिखेगा. यह बजट में विकास को प्रमुखता के साथ साथ बेरोजगारी दूर करने व युवाओ को स्वरोजगार देने की दिशा में बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगा. बजट में हर वर्ग का खयाल रखा गया है. जिसके लिए प्रदेश कांग्रेस सरकार के साथ साथ प्रदेश की जनता बधाई की हकदार है.
युवा नेता राजकुमार चौधरी ने कहा कि भाजपा के नेताओं को अपनी आंखों पर बंधी धृतराष्ट्र की पट्टी को उतारकर समझ लेना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी तथा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बदले की भावना से काम नहीं करते हैं.
यदि ऐसा होता तो पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह हवाई अड्डे के लिए 1000 करोड़ तथा जिला  मुख्यालय में पैसों के अभाव से बंद पड़े शिव धाम निर्माण कार्य के लिए 130 करोड़ बजट का प्रावधान नहीं करते.
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने पहले ही बजट में इन अन्य बंद पड़ी योजनाओं को बजट में शामिल कर कर यह सिद्ध कर दिया है कि वह प्रदेश में सर्वांगीण विकास करवाने में विश्वास रखते हैं ना कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की तरह प्रदेश की अन्य विधानसभाओं को तरजीह ना देते हुए अपने ही गृह क्षेत्र सराज का पिछले 5 सालों में विकास करवाने कि निम्न स्तर की सोच रखते हैं.
उन्होंने कहा कि वे इस जानदार एवं ऐतिहासिक बजट के लिए अपनी तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों व बल्ह की जनता की तरफ से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश अध्यक्षा प्रतिभा सिंह तथा प्रदेश के मंत्रियों, विधायकों को प्रदेश को नई दिशा देने के लिए बधाई तथा उनका आभार प्रकट करते हैं.