Follow Us:

मंत्री यादविंद्र गोमा से कांग्रेस अनुसूचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल मिला

desk |

कांग्रेस अनुसूचित विभाग का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को मंत्री यादविंद्र गोमा से सचिवालय में उनके कार्यालय में मिला। ओर उन्हें शाल टोपी ओर सविधान की प्रस्तावना की कॉपी भेंट की।साथ ही अनुसूचित जाति से मंत्री बनाने पर मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्टीय नेतृत्व का आभार जताया। इस दौरान यादविंदर गोमा ने कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग का आभार जताया और समाज के उत्थान के लिए कार्य करने का आश्वसन दिया।

मंत्री यादवेंद्र गोमा ने कहा कि पूर्व में वे अनुसूचित जाति कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे है और उस दौरान भी समाज के उत्थान के लिए कार्य किया था और अब उन्हें मंत्री बनाया गया था वह सभी लोगों के साथ मिलकर अनुसूचित वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे।

वही दिल्ली में हाल ही में हुई कांग्रेस की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर यह बैठक बुलाई गई थी जिसमें मुख्यमंत्री ,सभी मंत्री और सीपीएस सहित वरिष्ठ नेता इस बैठक में मौजूद रहे । बैठक में लोकसभा चुनाव में किन मुद्दों को लेकर जाना है इसको लेकर चर्चा हुई है ओर कुछ जरूरी दिशा निर्देश भी दिए हैं । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का जो हिमाचल के साथ सौतेला व्यवहार है उसे जनता के बीच लेकर जायेगे ओर लोकसभा की चारो सीटें इस बार कांग्रेस जीतेगी।

वहीं कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष अमित नंदा ने कहा कि प्रदेश सरकार में अनुसूचित जाति विभाग के पूर्व में अध्यक्ष रहे यादविंद्र गोमा को प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया गया है अब सरकार में अनुसूचित जाति के दो मंत्री एक डिप्टी स्पीकर और दो सीपीएस है। अनुसूचित वर्ग जनसंख्या के आधार पर सरकार में प्रतिनिधित्व की जिस तरह से मांग कर रहा था.

उस हिसाब से अनुसूचित जाति को प्रतिनिधित्व मिल गया है। उन्होंने कहा कि आज नवनियुक्त मंत्री यादवेंद्र गोमा से कांग्रेस अनुचित विभाग का प्रतिनिधिमंडल मिला है और उन्हें मंत्री बनने पर बधाई दी है और जो भी प्रदेश के अनुसूचित वर्ग की समस्या ही होगी उन्हें उनके माध्यम से सरकार के समक्ष उठाया जाएगा साथी उन्होंने कहा कि लोकसभा चावन को लेकर अनुसूचित विभाग पूरी तरह से तैयार है विधानसभा चुनाव के दौरान भी अनुसूचित वर्ग ने कांग्रेस का साथ दिया है और लोकसभा चुनाव में भी अनुसूचित जाति के लोग कांग्रेस का ही साथ देंगे।