Follow Us:

शिमला दुष्कर्म मामला : गांधी चौक पर कांग्रेस ने लगाए सरकार के खिलाफ नारे

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

शिमला में छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म मामले पर हमीरपुर में रोष जताया गया है । जिला कांग्रेस ने गांधी चौक पर एकत्रित होकर सरकार के ख़िलाफ़ नारे लगाए और सरकार द्वारा मामले पर गंभीरता से कार्रवाई न करने पर ज़ोरदार नारेबाज़ी की। बाद में कांग्रेस नेताओं ने डीसी हमीरपुर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेज सरकार के उदासीन रवैये का विरोध जताया । ज्ञापन में राज्यपाल से मांग की गई है कि दोषियों को तुरंत पकड़ा जाए । ज़िला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर की अगुवाई में सौंपे गये इस ज्ञापन में प्रदेश में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था  पर चिंता जताई गई है ।

इस मौक़े पर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि प्रदेश में क़ानून व्यवस्था की व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़ गत एक वर्ष में साढ़े उन्नीस हज़ार आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं । प्रेम कौशल ने बताया कि 350 के क़रीब बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं।

वहीं प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अनीता वर्मा ने कहा कि आज प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित नहीं है । इसी वजह से प्रदेश में इस तरह की चिंताजनक घटनाएं हो रही हैं । उन्होंने प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए क़ानून व्यवस्था पर कई सवाल उठाए। अनीता वर्मा ने कहा कि ऐसे मामलों में लापरवाही बरतने के लिए प्रदेश सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए ।