हिमाचल

केंद्र सरकार के अन्तरिम बजट को नरेश चौहान ने बताया निराशाजनक

केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा कि हालांकि यह सरकार का अंतरिम बजट था लेकिन इसमें किसी भी वर्ग के लिए कुछ खास नहीं है. उन्होंने कहा कि मध्यवर्ग को सरकार से उम्मीद थी, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. रेलवे, पर्यटन जैसे क्षेत्र के लिए कुछ खास इस बजट में नहीं देखने को मिला.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में आपदा आई थी और केंद्र से जो मदद मिलनी चाहिए थी वो नही मिली है। बजट में केंद्र सरकार को अलग से हिमाचल के लिए प्रावधान करना चाहिए था। नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल की उम्मीदों के मुताबिक भी यह बजट निराशाजनक ही साबित हुआ है.

वहीं चंडीगढ़ नगर निगम में हुए प्रकरण को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम को लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ बताया है. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके शासनकाल में लोकतंत्र ऐसे स्तर पर पहुंच गया है जहां जनता के चुने हुए प्रतिनिधियो को बल के प्रयोग से दबाने का काम किया जा रहा है. वहीं इस दौरान नरेश चौहान ने केंद्रीय अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट पूरी तरह से निराशाजनक है. देश का मध्यवर्ग हो या हिमाचल प्रदेश किसी की भी उम्मीद पर यह बजट खरा नहीं उतरता.

चंडीगढ़ में भाजपा के मेयर नियुक्त होने को लेकर मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने सवाल खड़े की नरेश चौहान ने इस पूरे प्रकरण को लोकतंत्र के के साथ खिलवाड़ बताया. नरेश चौहान ने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम में बहुमत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के पास था. लेकिन जिस तरह से भाजपा ने अपना वहां मेयर नियुक्त किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है. नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा ने जनता से मिले बहुमत को दरकिनार कर दिया. 8 मतों को इनवेलिड करार देते हुए भाजपा ने अपना मेयर नियुक्त किया.

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष के बाद देश में लोकतंत्र ऐसे स्तर पर पहुंच गया है जहां जनता के चुने हुए प्रतिनिधियो को बल के प्रयोग से दबाने का काम किया जा रहा है यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. नरेश चौहान ने इस दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ED की कार्रवाई को केंद्र सरकार की ओर से जबरन की गई कार्रवाई बताया. नरेश चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार एजेंसीयों का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों के प्रति कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए बिल्कुल ठीक नहीं है.

Kritika

Recent Posts

लापरवाह एनएचएआइ की ग्रामीणों ने दिखाया आइना, किराए पर ली मशीनरी से किया मरम्मत कार्य

  Padhar/Mandi: मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की खस्ताहाल स्थिति पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) द्वारा…

6 hours ago

प्रवासी मजदूर की गला घोट कर हत्या, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

  हमीरपुर: पुलिस थाना भोरंज की जाहू पुलिस चौकी के अंतर्गत 26 सितंबर की रात…

6 hours ago

बस से बाइक टकराने से हुई दुर्घटना में युवक की मौत

  विप्लव सकलानी मंडी। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर सुंदरनगर के तरोट में शुक्रवार को एक…

6 hours ago

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ी गुल्लक टीम ने सीएम से मिलने का समय मांगा, पॉकेट मनी का गुल्लक सौंपेंगे

  शिमला: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की…

6 hours ago

चुनावी थकान मिटाने कसौली पहुंचे उमर अब्दुल्ला

  कसौली: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा…

6 hours ago

खनन पर तीन तरह के शुल्‍क, निर्माण सामग्री होगी महंगी

ऑनलाइन शुल्क, ईवी शुल्क और मिल्क सेस लगाए गए रेत और बजरी की कीमतों में…

6 hours ago