Follow Us:

29 दिसंबर को होगा NIT हमीरपुर का 8वां दीक्षांत समारोह

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

नेशनल इंस्टीटूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी हमीरपुर का 8वां दिक्षांत सामरोह 29 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसके सन्दर्भ में गुरूवार को एक प्रैस कॉन्फ्रेंस की गई। समारोह में ब्रह्मोस रक्षा अनुसंधान एवं विकास संस्थान के महानिदेशक, ब्रह्मो एरोस्पेस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डॉ. सुधीर कुमार मिश्रा मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी हमीरपुर प्रशासकीय परिषद के अध्यक्ष प्रो. चंद्रशेखर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। समारोह 763 विद्यार्थियों को उपाधियां दी जाएंगी। 150 विद्यार्थियों को पदक देकर सम्मानित किया जाएगा। 

इससे पहले वर्ष 2014 में एनआईटी में दीक्षांत समारोह हुआ था। अब चार साल बाद आठवां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

वहीं, पत्रकार वार्ता में भर्तियों का मुद्दा छाया रहा जिसमें स्पेशल रिक्यूटमेंट ड्राइव के तहत हुई भर्तियां जिसमे 80 प्रतिशत उत्तर प्रदेश के 20 प्रतिशत और अन्य प्रदेशों से भर्तियां हुई हैं। पर अब सवाल ये उठता है कि हिमाचल में शिक्षा का हव माने जाने वाले हमीरपुर में क्या ऐसा कोई भी छात्र नहीं था जो एनआईटी में सिलेक्ट हो सकता था, और उत्तर प्रदेश क्या सबसे पढ़-लिखा प्रदेश है जहां से प्रदेश के एनआईटी में 80 प्रतिशत पद भरे गए।

स्पेशल रिक्यूटमेंट ड्राइव के तहत कैसे हुई भर्तियां??

इस बारे में जब रजिस्टार प्रो. सुशील चौहान से पूछा गया तो उन्होंने बात को घुमा-फिरा कर बोले की ये मामला सेंटर बॉडी ही कनेक्ट करती है और सिलेक्शन भी वही करते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के छात्रों के अच्छे मार्क्स होंगे तभी वहां से अधिकतर सिलेक्शन हुई है और हिमाचल के छात्रों की पर्सेंटेज कम होगी तभी उनकी सिलेक्शन नहीं हो पाई होगी।