Follow Us:

कोरोना ने सबसे ज्यादा नुकसान छात्रों की पढ़ाई का किया, विवि परीक्षा के लिए सिलेबस में करे कटौती: NSUI

पी. चंद |

NSUI जिला शिमला इकाई द्वारा राजीव भवन में कार्यकारिणी बैठक का आयोजन किया गया। कोरोना काल के प्रभाव में कमी से प्रदेशभर में कॉलेजों के फिर से खुलने के बाद जिला अध्यक्ष योगेश ठाकुर 'योगी' की अध्यक्षता में ये पहली बैठक आयोजित की गई। सोशल मीडिया चेयरमैन विनय हेटा व जिला प्रभारी अमित चौहान की विशेष उपस्थिति में एनएसयूआई जिला इकाई द्वारा निष्क्रिय पदाधिकारियों को बदलने व कॉलेज कैम्पसों में अपने कार्यों को लेकर आगामी रणनीति तैयार की गई। साथ ही एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन द्वारा शुरू किए गए नौकरी दो या डिग्री वापिस लो अभियान में जिला शिमला से अधिक से अधिक बेरोज़गर युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करवाने बारे चर्चा की गई।

एनएसयूआई ने कोरोन काल में छात्रों की पढ़ाई में हुए नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से परीक्षाओं के लिए सिलेबस में कटौती कर छात्रों को राहत देने की मांग की है। योगेश ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल मे ऑनलाइन पढ़ाई से कितने छात्र पढ़ाई कर पाए ये सब अच्छी तरह जानते है। ऐसे में सरकार को छात्रों की परीक्षाओं में राहत देकर उनके भविष्य व करियर की रक्षा करनी चाहिए। 

राज्य महासचिव व जिला प्रभारी अमित ने कहा कि एनएसयूआई शिमला इकाई अगले महीने मंडी में आयोजित होने वाले शिक्षित युवा बेरोज़गर सम्मेलन में अधिक से अधिक संख्या में छात्रों व युवाओं को लेजाकर इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।