Follow Us:

मंडी में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में आए 22 मामले, अधिकांश मामले CM के गृह क्षेत्र से संबंधित

बीरबल शर्मा |

कोरोना को लेकर मंडी जिले में शुक्रवार का दिन कहर बन कर टूटा। एक ही दिन में अब तक के सबसे अधिक 22 मामले शाम 5 बजे तक ही पॉजटिव आ चुके हैं। इनमें अधिकांश पॉजटिव मुख्यमंत्री के गृह जिले और भाजपा के जिला प्रवक्ता व उसके सहयोगी जो तीन दिन पहले पॉजटिव आए थे के संपर्क में आए थे। 12 मामले तो सराज के लंबाथाच के ही है जो भाजपा प्रवक्ता के सहयोगी का गांव है।

वायरस की चपेट में आने के बाद यह व्यक्ति अपने पैतृक गांव लंबाथाच गया था जहां पर कुछ दिन रूका, कई लोगों से मिला और इसी आधार पर गुरूवार को लंबाथाच के इन लोगों के सैंपल लिए थे। एक साथ ही इतने मामले आने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। लंबाथाच बाजार को तो पिछले कल ही बंद कर दिया गया था। इसके अलावा आए अन्य दस मामलों में भी सराज के साथ साथ भाजपा प्रवक्ता व शाला के उपप्रधान के चालक के संपर्क में आए लोग ही अधिक हैं। इनमें चार कोरोना पॉजिटिव केस गोहर से, दो सरकाघाट से, पधर से एक, सराज से एक, बल्ह से एक और मंडी सदर से एक कोरोना पॉजिटिव निकला है। गोहर व सराज के मामले भाजपा प्रवक्ता व उनके सहयोगी रहे व्यक्ति व चालक के संपर्क वाले ही बताए गए हैं। मंडी अस्पताल में जो सिक्योरिटी गार्ड पॉजटिव आई है वह भी इन्हीं के संपर्क के साथ जोड़ी जा रही है।

प्रशासन ने अब उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इनमें एक व्यक्ति जो रंधाड़ा का रहने वाला है। 16 जुलाई को नोयडा से आया था। वह रिवालसर में जनजातीय सराय में क्वारंटाइन था। इसके अलावा अन्य की हिस्ट्री तलाशी जा रही है। सरकाघाट में जो मामले आए हैं उनमें एक मामला समाहल गांव का है। इसका सैंपल बलद्वाड़ा में लिया गया था। जबकि दूसरा मामला रोपड़ी पंचायत के नौणू का है। एक युवती कोरोना पॉजिटिव निकली है उसका सैंपल संधोल में लिया गया था।

होटल हाईवे के  एक 20 साल के युवा का सैंपल भी पॉजिटिव निकला है। उसका टैस्ट जोनल अस्पताल में लिया गया था। इसके अलावा शाला का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। उसका टैस्ट गोहर में लिया गया था। बाहबा गांव चच्योट के एक 57 वर्षीय व्यक्ति का सैंपल भी पॉजिटिव निकला है। इसका सैंपल भी गोहर में लिया गया था। एक अन्य मामले में एक 37 वर्षीय महिला चच्योट के गांव दाण में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसका सैंपल गोहर में लिया गया था।

वहीं, पधर के कुन्नू के गांव चेली में एक 32 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसका सैंपल पधर में लिया गया था। षाम पांच बजे तक मंडी जिले में एक ही दिन में 22 नए मामलों की पुश्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से हो चुकी है। मेडिकल कालेज नेरचौक मंडी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवा नंद चौहान ने इसकी पुश्टि की है।

इधर, जिले के जोगिंदरनगर स्थित राजस्व प्रषिक्षण केंद्र को समर्पित कोविड केयर सेंटर में बदला गया है। इसकी उपायुक्त मंडी ऋगवेद ठाकुर ने विधिवत सूचना जारी कर दी है। अब तक इसे संस्थागत संगरोध केंद्र रखा गया था।