Follow Us:

कोरोना मुक्त जिला बना हमीरपुर, स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी

हमीरपुर जिला कोरोना मुक्त जिला बन गया है और अब जिला में कोई भी कोरोना का पॉजिटिव का मामला नहीं है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने खुशी जाहिर की है।

जसबीर कुमार |

हमीरपुर जिला कोरोना मुक्त जिला बन गया है और अब जिला में कोई भी कोरोना का पॉजिटिव का मामला नहीं है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने खुशी जाहिर की है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री के अनुसार अब तक जिला में कोरोना पॉजिटिव के मामले 23 हजार 338 आए थे, जिसमें 23008 मामले रिकवर हो चुके है और सभी लोग स्वस्थ हैं। जबकि हमीरपुर में 329 मौतें कोविड के कारण हुई हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि हमीरपुर जिला कोरोना मुक्त हो गया है और अब जिला में कोई भी कारोना का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों के चलते और लोगों के सहयोग से जिला कोरोना मुक्त जिला बना है। उन्होंने बताया कि 26 अपै्रल 2022 से कोई भी कोरोना का मामला सामने नही आया है और चार मामले उपचाराधीन थे वह भी स्वस्थ हो चुके है। अग्निहोत्री ने लोगों से आवाहन किया है कि अभी भी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हआ है इसलिए एहतियात बरते और नियमों का पालन करें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज का अभियान भी जोरों से चला हुआ है जिसमें 60 साल से ज्यादा आयु वर्ग और फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि पात्र लोग अपने घरों से बाहर निकले और वैक्सीनेशन लगवाने के लिए आगे आए। साथ ही बच्चों के लिए भी टीकाकरण का कार्य भी शुरू हो गया है और 6 से 12 साल के बच्चों को टीकाकरण भी जल्द किया जाएगा।