Follow Us:

प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना का कहर, नाहन में 15 लोग एक साथ पाए गए कोरोना पॉजिटिव

पी.चंद, शिमला |

कोरोना के मामले प्रदेश में लगातार बढ़ते जा रहे है। वहीं,जिला सिरमौर के गोबिंदगढ़ मौहल्ला नाहन से आज 15 कोरोना पॉजिटिव मामले और सामने आए है। कल भेजे गए सैंपल में से 100 की रिपोर्ट आनी बाकी थी जिसमे आज 15 की रिपोर्ट पॉजीटीव जबकि 85 सैंम्पल की रिपोर्ट नेगिटिव आई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला दण्डाधिकारी सिरमौर डॉ आर के परूथी ने बताया कि अभी आई रिपोर्ट के मुताबिक 15 नए पॉजिटिव आये मामलों में 4 युवक/पुरूष जिनकी उम्र 14 से 65 वर्ष के बीच है औऱ 11 युवती/महिलाए जिनकी उम्र 11 से 68 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि जिला में अब कुल 169 एक्टिव मामले हैं। जिला चंबा में सात लोग संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 2007 तक पहुंच गया है।

 

दीक्षा बैंस, ऊना

 ऊना में सामने आए कोरोना के 5 नए मामले

ऊना में भी बीते कल भेजे गए कोविड सैंपल में 5 नए पॉजिटिव मामले आये है जबकि पांच संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल भी पॉजिटिव आये है। वहीं, पांच सैंपल की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है और 191 सैंपल नेगेटिव पाए गए है। कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला गगरेट उपमंडल के गांव मावा कोहला का 52 वर्षीय सेना का जवान पॉजिटिव पाया गया है यह लद्दाख से आया है यह घर में ही क्वारंटइन था। दूसरा पॉजिटिव भी 46 वर्षीय सेना का जवान है यह बंगाणा उपमंडल के भिंडला का रहने वाला है यह जालन्धर से लौटा था और घर पर ही क्वारंटाइन था।

तीसरा पॉजिटिव 25 वर्षीय बीएसएफ का जवान पॉजिटिव पाया गया है यह गगरेट उपमंडल के बरहमपुर का रहने वाला है यह वेस्ट बंगाल से आया था यह घर पर ही क्वारंटाइन था। चौथा पॉजिटिव नेपाली मूल का 17 वर्षीय युवक है यह गगरेट के क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए एक होटल का कर्मी है। यह होटल में ही क्वारंटाइ था।

वहीं, पांचवा पॉजिटिव ऊना उपमंडल के गांव समूर का 23 वर्षीय युवक है। यह महाराष्ट्र से लौटा था और यह संस्थागत क्वारंटाइन था।  ऊना में संक्रमितों की कुल संख्या 177 हो गई है। जिसमें से 128 रिकवर हो चुके है 49 मामले एक्टिव है।  ऊना में शुक्रवार को एक माइग्रेटेड इन का सैंपल आने के बाद कुल संख्या 12 हो गई है जिसमें से 5 रिकवर और 7 एक्टिव केस है।