Follow Us:

हिमाचल में बढ़ने लगे कोरोना मामले, 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई संक्रमण दर

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फ‍िर से बढ़ने लगे हैं। लोगों को फ‍िर से एहतियात बरतने की जरूरत है।

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फ‍िर से बढ़ने लगे हैं। लोगों को फ‍िर से एहतियात बरतने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण दर में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रविवार को कोरोना के मात्र 10 मामले आने के बावजूद कोरोना संक्रमण दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई। पिछले सप्ताह संक्रमण दर औसतन 1.5 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

रविवार को अवकाश के कारण कोरोना जांच के लिए मात्र 418 सैंपल लिए गए, जिसमें से 10 नए पाजिटिव केस आए जबकि 11 संक्रमित स्वस्थ हुए। पिछले चार दिन में 86 मामले आए हैं। बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है।

अन्य राज्यों की तरह प्रदेश में भी मामले बढऩे शुरू हो गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। मौसम में आ रहे बदलाव और सुबह और दिन के तापमान में अधिक अंतर ने जुकाम और बुखार के मामलों को बढ़ा दिया है।

रविवार को कोरोना जांच को पांच गुणा कम सैंपल लिए गए थे। राज्य में अब एक्टिव केस 143 हो गए हैं। कांगड़ा में छह, सोलन में दो, मंडी व शिमला में एक-एक नया मामला आया है। कांगड़ा में 49, शिमला में 26, हमीरपुर व सोलन में 15-15 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोई भी जिला कोरोना मुक्त नहीं है।