Follow Us:

कोरोना खतरे के बीच शिमला में क्रिसमस और नए साल के लिए जुटने लगी भारी भीड़

पी. चंद |

शिमला: दुनिया भर में करोना एक बार फिर से डराने लगा है. जिसको लेकर भारत में भी एतिहात् बरतने की कदमताल शुरू हो गई है. हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में भी कोरोना ने खूब तबाही मचाई थी. इसलिए हिमाचल सरकार भी कोविड को लेकर अलर्ट मोड पर है. मुख्यमंत्री तो पहले ही कोरोना पॉजिटिव हैं व दिल्ली में आराम फरमा रहे हैं. लेकिन सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती क्रिसमस डे व नए साल के सीजन में उमड़ने वाली भीड़ है. क्रिसमस डे और नए साल के जश्न के लिए लाखों की भीड़ हिमाचल पहुंचती है. जिसके इस बार रिकॉर्ड आने की संभावना है.

क्योंकि अधिकतर होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं. कोरोना के खतरे के बीच नए साल के जश्न को लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई हैं. लेकिन जिस तरह की भीड़ क्रिसमस एवं नए साल के जश्न के लिए जुटती है, तो सारे नियम कानून ताक पर रखते जाते हैं. शिमला में अभी से पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी है. इसी बीच शिमला के रिज मैदान में फूड कार्निवाल का आयोजन भी किया जा रहा है.जिसमें जमकर भीड़ जुट रही है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला सुरेखा चोपड़ा ने कहा की स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मास्क लगाना व उचित दूरी के नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है.