Follow Us:

कोरोना के सक्रीय मामले 1 लाख पार, हिमाचल सरकार लगा सकती है कोरोना पर बंदिशे!

देश में लगातार कोरोना के मरीजो की संख्या बढती जा रही है या आंकड़ा रूकने का नाम नहीं ले रहा जो काफी चिंताजनक है.महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

डेस्क |

देश में लगातार कोरोना के मरीजो की संख्या बढती जा रही है. यह आंकड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा जो काफी चिंताजनक है. महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इन सबके बीच रविवार को एक बार फिर देश में कोरोना के 18 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी नए आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 18,257 नए मामले सामने आए और इस दौरान 42 कोरोना मरीजो की जान गई. इस दौरान 14,553 मरीज इस जानलेवा वायरस को हरा कर स्वस्थ हुए हैं. देश में कोरोना के सक्रीय मामलो का आंकड़ा 1 लाख 28 हजार के पार हो चुका है जो बेहद डराने वाला है.

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कुल 544 नए मामले सामने आए हैं और दो मरीजों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2760 मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हो गई.पश्चिम बंगाल में आज कोरोना के 2,968 मामले सामने आए हैं. साथ ही 3 लोगो की मौत भी दर्ज की गई है.

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलो मे तेजी देखने को मिल रही है जो अब सरकार और आम जनता के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है. पिछले 24 घंटों के अनुसार प्रदेश में 179 संक्रमम के मामले सामने आए है. वहीं, 88 लोगो ने कोरोना को मात भी दी है. हालांकि कोरोना से कोई मौत सामने नहीं आई है लेकिन रोजाना कोरोना के मामले 100 का आंकड़ा जार कर रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने बंदिशें लगाने की योजना बनाने पर काम शुरू कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में 14 जुलाई को होने वाली बैठक में सरकार ले सकती है कोरोना के मामलो को रोकने के लिए फैसला.