Follow Us:

गुड़िया मामले में कोर्ट का फैसला, IG समेत सभी 8 पुलिसकर्मी तीन दिन के अतिरिक्त रिमांड पर

पी. चंद |

कोटखाई मामले से जुड़े आरोपी सूरज की हत्या मामले पर सीबीआई द्वारा गिफ्तार किए गए IG समेत सभी आठ पुलिसकर्मियों पर कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सीजेएम रंजीत सिंह ने पौने घंटे की ब्रेक के बाद कहा कि पकड़े गए आठों पुलिसकर्मियों को तीन दिन के अतिरिक्त रिमांड पर रखा जाएगा। अब वह सात सितंबर तक सीबीआई रिमांड पर रहेंगे।

इससे पहले कोर्ट ने सभी पुलिसकर्मियों को सात दिन के सीबीआई रिमांड पर भेजा था और चार सितंबर यानी आज कोर्ट में पेश होने को कहा था। दोनों पक्षों की दलिलें सुनने के बाद सीजेएण रंजीत सिंह ने यह फैसला लिया है कि पुलिसकर्मियों को सात सितंबर तक फिर से रिमांड पर रखा जाएगा। गिरफ्तार आठों पुलिस अधिकारियों को बीते रविवार की रात बालूगंज थाने में रखा गया जहां से आज जिला अदालत में पेश किया गया।

गौरतलब है कि 29 अगस्त को सीबीआई ने कोटखाई गुड़िया रेप मर्डर के बाद पुलिस हिरासत में सूरज की हत्या मामले में आईजी जैदी समेत आठ पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था और मैजिस्ट्रेट ने आठों को सप्ताह भर के लिए हिरासत में भेज दिया था। उसके दूसरे दिन सभी को दिल्ली ले जाया गया, जहां इनसे गहन पूछताछ की गई। यही नहीं, इसके अलावा एसपी शिमला डी डब्ल्यू नेगी, एएसपी भजन देव नेगी ,डीएसपी रतन नेगी सहित तीन अन्य को भी पूछताछ के लिए सीबीआई ने दिल्ली तलब किया था।