Follow Us:

“कोविड के मामले बढ़ना चिंताजनक”, सीएम ने की सावधानी की अपील

हिमाचल में 18 से 59 साल के लोगों के लिए निशुल्क प्रीकॉशनरी डोज का अभियान शुरु कर दिया गया हैं. प्रदेश में कोविड निशुल्क प्रीकॉशनरी बूस्टर डोज का आज से शुभारम्भ हो गया है. आजादी के 75वें अमृत महोत्सव में यह अभियान 75 दिनों तक चलेगा

पी.चंद |

हिमाचल में 18 से 59 साल के लोगों के लिए निशुल्क प्रीकॉशनरी डोज का अभियान शुरु कर दिया गया हैं. प्रदेश में कोविड निशुल्क प्रीकॉशनरी बूस्टर डोज का आज से शुभारम्भ हो गया है. आजादी के 75वें अमृत महोत्सव में यह अभियान 75 दिनों तक चलेगा. सीएम जयराम ठाकुर ने इसका शुभारम्भ दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला से किया और पांच लाख से ज्यादा फ्रंट लाइन वर्कर व 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्रीकॉशनरी डोज लगाई जा चुकी है. प्रीकॉशनरी डोज लगभग 50 लाख लोगों को लगेगी.

हिमाचल में 18 से 59 साल के लोगों के लिए निशुल्क प्रीकॉशनरी डोज का अभियान शुरु

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया है कि हिमाचल कोविड की दोनों डोज लगाने में देश भर में अव्वल रहा है. कोविड की बूस्टर डोज 18 से 59 साल के लोगों को लगाई जाएगी. कोविड से बचाव में वेक्सीन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह अभियान 15 जुलाई से 30 सितम्बर तक यानि 75 दिन तक चलेगा. सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोविड के मामले बढ़ना चिंता का कारण है सभी को दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए. ऐसे में बूस्टर डोज कोविड से बचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. हिमाचल में अभी तक 1 करोड़ 33 लाख 60 हज़ार 558 कुल डोज लगाई जा चुकी है.