Follow Us:

ऊना: मैहतपुर-बसदेहरा को उप-तहसील का दर्जा, हरोली को करोंड़ों की सौगात

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला ऊना में आज मुख्यमंत्री  वीरभद्र सिंह ने दौरे के दौरान दूसरे दिन 30.23 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके उपरांत बसदेहरा में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मैहतपुर-बसदेहडा को उप-तहसील का दर्जा और बसदेहडा में महाविद्यालय खोलने की घोषणा की है।

वहीं, सीएम ने हरोली में 12 करोड़ की लागत से तैयार भव्य सचिवालय जनता को समर्पित किया है। इस सचिवालय के लोकार्पण के बाद अब सभी महत्वपूर्ण कार्यालय एक ही छत के नीचे आ जाएंगे और जनता को एक ही स्थान पर तमाम सुविधाएं हासिल होंगी।

मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व 5.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले मनसोह-कुडू सडक़ का भूमि पूजन किया। उन्होंने ऊना में श्रम एवं रोजगार विभाग के मॉडल कैरियर सेंटर का भी लोकार्पण किया, जिसके निर्माण पर 58.78 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। 

वीरभद्र सिंह ने लाल सिंगी तथा ऊना टाका सडक़ के निवासियों के लिए लाल सिंगी में 1.30 करोड़ रुपये की लागत की अलग पेयजल आपूर्ति योजना की भी आधारशिला रखी, जिससे लाल सिंगी गांव, लोअर कोटला कलां और लोअर अरनालिया के कुछ हिस्से के 7500 से अधिक लोगों को लाभ होगा। 

उन्होंने ऊना शहर के लिए पुरानी होशियारपुर सडक़ पर 1.06 करोड़ रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्धन की भी आधारशिला रखी, जिससे ऊना के वार्ड नम्बर 1और 2 की लगभग 8000 लोगों को फायदा होगा।

वहीं, सीएम ने ऊना में 2.57 करोड़ रुपये की लागत से गृह रक्षक की 12वीं बटालियन के कार्यालय, 14.73 करोड़  की लागत से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संतोखगढ़ के भवन और कुठार-कलां में 1.88 करोड़ रुपये की पेयजल आपूर्ति योजना और 1.13 करोड़ रुपये की लागत से रा.व.मा. पाठशाला रैनसेरी को नए भवन की भी आधारशिला रखी है।