Follow Us:

CU ने दी अपने छात्रों को सुविधा, बाहरी राज्यों और कंटेनमेंट जोन के छात्रों की नहीं लेगा परीक्षा

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय ने प्रदेश से बाहर और कंटेनमेंट जोन में  फंसे छात्रों की अंतिम समेस्टर की परीक्षाएं सीयू प्रशासन अभी नहीं लेगा। इन्हें परीक्षा देने का मौका बाद में मिलेगा। ऐसे विद्यार्थियों को अपने-अपने विभाग के अध्यक्षों को ईमेल के माध्यम से सूचित करना होगा। केंद्रीय विश्वविद्यालय ने अलग-अलग अध्ययन कार्यक्रम के अंतिम समेस्टर की परीक्षाएं शुरू की हैं। इस दौरान सीयू प्रशासन में ऐसे छात्रों की परीक्षाएं बाद में करवाने का फैसला लिया है जो कि प्रदेश से बाहर हैं या कंटेनमेंट जोन में फंसे हैं ऐसे छात्रों को सम्मानित होने वाले को देने की सुविधा प्रदान करेगा।

केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ संजीव शर्मा ने कहा कि इस बार कोरोना महामारी की वजह से सभी परीक्षाएं एक साथ लेना संभव नहीं है। इसी वजह से केंद्रीय विश्वविद्यालय ने फैसला लिया है कि एक समय पर 2 से 3 कक्षाओं की परीक्षाएं ली जाएंगी। 16 तारीख से परीक्षाएं शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग  व्यवस्था और सारणी बनाई जाएगी ताकि सामाजिक दूरी की पालना की जा सके।

वहीं, उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले विद्यार्थी जो भी हैं जो इस समय हिमाचल के बाहर हैं उनकी परीक्षाएं बाद में ली जाएगी। वहीं, प्रदेश के अंदर जो विद्यार्थी कंटेनमेंट जोन में है उनकी परीक्षा भी बाद में ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बाहर राज्यों के बच्चों को जल्दी करने की आवयश्कता नहीं है। व्यवस्था करके उनकी परीक्षा ली जाएगी।