Follow Us:

दालंग से यांगला सड़क को किया जाएगा अपग्रेड

desk |

  •  ग्राम पंचायत मुलिंग में बनेगा आयुर्वेदिक औषधालय का विभागीय भवन
केलांग। जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में सड़क पानी बिजली शिक्षा स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं के सुदृढ़ी करण पर विशेष प्राथमिकता से कार्य किया जा रहा है। इन कार्यों को धरातल पर उतरने के लिए जनजातीय उप योजना के तहत समुचित धनराशि की भी व्यवस्था की जा रही है यह वाक्य विधायक अनुराधा राणा ने ग्राम पंचायत बरगुल, मुलिंग,शिफ्टिंग व गोंधला के विभिन्न गांव में लोगों की समस्याओं को सुनते हुए कहे।
अनुराधा राणा ने ग्राम पंचायत मुलिंग में आयुष विभाग के स्वास्थ्य औषधालय भवन के निरीक्षण उपरांत कहा की आयुष विभाग के विभागीय औषधालय भवन के निर्माण लिए भूमि का भी चयन किया जा रहा है।
उन्होंने ने राजस्व अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्वेच्छा से भूमि दान करने वालों के साथ गिफ्ट डीड की प्राथमिकता से सभी औपचारिकताएं जल्द पूर्ण करें। ताकी विभाग का भवन तैयार हो सके।
 विधायक अनुराधा राणा ने ग्रामीणों की मुख्य मांग पर दालंग यांगला संपर्क मार्ग की विशेष मुरम्मत कर अपग्रेड करने की भी बात कही उन्होंने कहा कि इस सम्पर्क मार्ग का जल्द अपग्रेड किया जाएगा और बस सुविधा भी लोगों के लिए उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने ग्राम पंचायत गोशाल में सामुदायिक भवन के द्वितीय तल में महिला मंडल भवन बनाने के लिए भी निर्देश जारी किए उन्होंने यह भी कहा कि यांगला महिला भवन मंडल के लिए भी समुचित धनराशि का प्रावधान किया जाएगा। शिलागोम्पा में विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत उन्होंने बौद्ध भिक्षुणियों के आवासीय भवन के विशेष मुरम्मत के लिए भी धनराशि उपलब्ध कराने का भी आश्वासन दिया। इससे पूर्व उन्होंने गोशाल प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण भी किया और बच्चों को उपलब्ध कराई जा रही शैक्षणिक व्यवस्थाओं का भी उन्होंने जायजा लिया। और शिक्षकों को गुणात्मक शिक्षा पर बल देने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद अध्यक्ष बीना देवी सहित विभागीय अधिकारी व पंचायत पदाधिकारी तथा ग्रामीण भी मौजूद रहे।