Follow Us:

विस चुनाव: DC शिमला ने की उत्तराखंड पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी रोहन चंद ठाकुर ने हाटकोटी में उत्तराखंड राज्य के विभिन्न प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा की है। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक शिमला सौम्या सांबशिवन भी उपस्थित थी। उपायुक्त ने चौपाल, जुब्बल कोटखाई, रोहडू विधानसभा क्षेत्रों के साथ लगे सीमा क्षेत्र में  निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में उत्तराखंड के अधिकारियों से सहयोग मांगा है।

उपायुक्त ने चुनाव के दौरान क्षेत्र में शराबबंदी तथा गैर कानूनी तरीके से धन और अन्य सामग्री की तस्करी को रोकने की भी अपील की है। वहीं, रोहन चंद ठाकुर ने चुनाव तिथि से 48 घंटे पूर्व उत्तराखंड राज्य के हिमाचल राज्य के साथ लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर रोक लगाने को कहा है। उत्तराखंड राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित पेट्रोल पंप के मालिकों को निर्देश देने का आग्रह किया कि हिमाचल प्रदेश के सभी वाहनों में डाले जाने वाले इंधन पेट्रोल और डीजल का रजिस्टर में सही हिसाब रखा जाए ताकि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के निर्वाचन व्यय पर नियंत्रण रखा जा सके ।
 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने उत्तराखंड राज्य के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों से आग्रह किया कि ऐसे संभावित मतदाता जिनके नाम हिमाचल प्रदेश के उपरोक्त मतदान केंद्रों में दर्ज हैं तथा उत्तराखंड राज्य के सीमावर्ती विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में भी उनके नाम दर्ज हैं, उनकी लिस्ट निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर सौंप दें।