Follow Us:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा का शव धर्मशाला के खनियारा में किया सपुर्द ए ख़ाक

मृत्युंजय पुरी |

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता आसिफ बसरा का शव धर्मशाला के खनियारा में सपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया है। हालांकि पहले यही कयास लगाए जा रहे थे कि अभिनेता के शव को मुंबई ले जाया जायेगा, बावजूद इसके मुम्बई से धर्मशाला आये परिजनों ने ऐसा न करते हुये उन्हें यहीं दफ़ना दिया है। जानकारी के अनुसार अभिनेता आसिफ बसरा की बहन और अन्य लोग धर्मशाला पहुंचे हुये थे और इस दौरान पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद आसिफ का शव उनके सुपुर्द कर दिया था।

कबिलेगौर है कि बीते वीरवार को बॉलीवुड अभिनेता आशिफ़ बसरा ने पालतू कुत्ते की रस्सी से फंदा लगाकर ख़ुदकुशी कर ली थी जिसके बाद शुक्रवार शाम को टांडा मेडिकल कॉलेज में दिवंगत अभिनेता का DSP बलदेव की अगुवाई में परिजनों के सामने ही पोस्टमार्टम करवाया गया। हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है जिसके आधार पर पुलिस मामले की अगली कार्रवाई करेगी।  आसिफ पिछले कई दिनों से अपनी विदेशी महिला मित्र के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे और उन्होंने धर्मशाला में दो जगह मकान लीज पर ले रखे थे और वीरवार दोपहर को ही वो अपने पालतू कुत्ते को भी घुमाने बाहर लेकर गये थे, घर वापसी के बाद उन्होंने उसी रस्सी का फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया था। शुक्रवार रात उनकी बहन की अगुवाई में उन्हें खनियारा के पास बने कब्रिस्तान में सपुर्द ए ख़ाक कर दिया गया।

दिवंगत अभिनेता के अंतिम संस्कार में सिर्फ उनकी बहन, चुनिंदा मित्र, मौलवी मोहम्मद कामिल और वो महिला मित्र जिनके साथ लिव इन रिलेशन में गुजर बसर कर रहे थे ही शामिल हो पाए, इतना ही नहीं पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद रही ताकि अंतिम समय में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। इस दौरान मौलवी मोहम्मद कामिल ने कहा कि अभिनेता आशिफ़ बसरा को हिमाचल बेहद पसंद था वो यहीं रहना चाहते थे यही वजह है कि आज उन्हें धर्मशाला की ही जमीन पर सपुर्द ए ख़ाक किया गया है। उन्होंने कहा कि हालांकि उनके परिवार में अब इस रश्म को अदा करने वाला कोई भी शख़्स बाकी नहीं बचा था इसलिए बहन ही धर्मशाला आईं थीं और बड़ी विडंबना ये भी है कि उनकी बहन के पति की मौत भी हाल ही में हुई थी जिससे वो अब और भी ज़्यादा सदमें में हैं।