Follow Us:

ऊना: संतोषगढ़ में नहीं थम रहा नल से मरे कबूतर निकलने का सिलसिला

रविंदर कुमार |

संतोषगढ़ कस्बे के सरकारी नल से मरे हुए कबूतर निकलने का सिलसिला नहीं थम रहा है।  कुछ रोज पहले कस्बे के एक सरकारी नल से मरे हुए कबूतर का कंकाल मिला था। अब एक बार पुन: उसी स्थान से मरा हुआ कबूतर निकलने से क्षेत्रवासियों में हड़कंप मच गया। बात नगर के पुराने बस स्टैंड के निकट लगे सरकारी नल की है। यहां का पानी प्रति दिन हजारों लोग अपनी प्यास बुझाने और अन्य जरूरी काम के लिये प्रयोग करते हैं।

उधर, मामला आईपीएच विभाग के ध्यान में आने के बाद पाईप को बंद करवा सफाई करवाने के आदेश जारी कर दिए है। इसके अलावा पानी में कलोरीन की मात्रा को भी दो गुणा किया जाएगा।

संतोषगढ़ कस्बे के दुकानदार अशोक सेखड़ी ने बताया कि शनिवार दोपहर खाना खाने के लिए जैसे ही नल से पानी भरा, तो उसमें से कुछ पंख निकले। इसके बाद एक मग पानी का भरा, तो उसमें भी कुछ पंख निकले। इसकी जानकारी तुरंत आईपीएच विभाग के एसडीओ प्रदीप चड्डा को दी। एसडीओ ने तुरंत विभाग के कर्मियों को मौके पर भेजा। जब पानी की मेन पाईप लाईन खोली गई, तो उसमें से मरा हुआ कबूतर निकला।
इससे पहले 24 अप्रैल और 16 अगस्त को भी इस नल से मरे हुए कबूतर निकल चुके हैं।

क्या कहते है एसई

आईपीएच के एसई शाम कुमार शर्मा का कहना है कि गंभीर मामला है। इसे किसी भी हालात में नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। आज ही उक्त पाईप लाईन को बंद करवा पूरी तरह सफाई करवाने के आदेश जारी किए जाएंगे, ताकि इस तरह की घटना दोबारा न हो। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पानी में कलौरीन की मात्रा को भी दो गुणा करने के आदेश जारी किए हैं।