Follow Us:

हमीपुर मेडिकल कॉलेज में जल्द तैयार होगा समर्पित कोविड वार्ड, DC ने पन्द्रह दिनों के अंदर तैयार करने के दिए निर्देश

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

प्रदेश के साथ-साथ जिला हमीरपुर में बढ़ रहे कारोना संक्रमण के मामलों के कारण कोविड केयर सेंटर में बढ़ रहे मरीजों की तादाद के बाद जिला प्रशासन ने अब मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में समर्पित कोविड वार्ड तैयार करने का निर्णय लिया है। जिसे आगामी पन्द्रह दिनों के अंदर तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही होम आइसोलेशन में रखे जा रहे मरीजों की भी देखभाल ठीक से हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को कडे निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने बताया कि हमीरपुर आयुवेर्दिक अस्पताल में भी कोविड केयर सेंटर की क्षमता को बढाया गया है ताकि आने वाले समय में ज्यादा मरीजों के आने पर समस्या का सामना न करना पडे। वहीं, उन्होंने जिला हमीरपुर में कही पर भी ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी न होने की बात कही ।

उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में कोविड पॉजिटिव मरीजों को सुविधा मिले। इसके लिए मेडिकल कॉलेज में डेडीकेटेड कोविड वार्ड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। ताकि कोविड पॉजिटिव मरीजों की देखभाल में कोई कमी न रह सके। पन्द्रह समर्पित कोविड वार्ड से कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई के साथ पूरी सुविधा मिल सकेंगी।

उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला में आयुवेर्दिक अस्पताल में भी कोविड केयर सेंटर बनाया गया है और मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए इसकी क्षमता को भी बढाया गया है ताकि आने वाले समय में ज्यादा मरीजों के आने पर समस्या का सामना न करना पड़े। आयुवेर्दिक अस्पताल में उन मरीजों के भी रखने की व्यवस्था की गई जो घरों में आईसोलेशन में नहीं रह सकते हैं। साथ ही सलासी में भी डीपीआरसी में भी व्यवस्था की गई है। प्रशासन मरीजों के देखभाल के लिए भी पूरी तरह से सर्तकता बरतते हुए ऐसे मरीजों के लिए काम करने में जुटा हुआ है।