Follow Us:

‘सड़कों को पक्का करने में देरी नहीं होगी बर्दाश्त, दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई’

डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग (PWD) की वर्चुअल बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री ने सड़कों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों नियमित रूप से फील्ड का दौरा कर सड़कों के रख-रखाव की प्रगति की समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़कों को पक्का करने के कार्य में देरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही सड़कों की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जाए ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

मुख्यमंत्री ने सड़कों को प्रदेश की जीवन रेखाओं की संज्ञा देते हुए कहा कि पहाड़ी भौगोलिक परिस्थितियों के कारण प्रदेश में आवागमन के सीमित साधन हैं, जिसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार सड़क निर्माण और इसके रख-रखाव पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर नवीनीकरण, पैचवर्क और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, नाबार्ड और अन्य सड़कों की टारिंग करके सड़कों की स्थिति में सुधार के लिए गम्भीर प्रयास करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को सुविधा मिल सकें।

जयराम ठाकुर ने कहा कि बिटुमिन गतिविधियों के लिए राज्य में 131 संयंत्र हैं, जिनमें से 63 संयंत्रों ने कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने अधिकारियों को शेष संयंत्रों को शीघ्र अति शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को यात्रा के दौरान किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।