Follow Us:

दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन गांधी चौक का जीर्णोद्धार करेगी

Jasbir kumar |

दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन गांधी चौक का जीर्णोद्धार करेगी. संस्था के साथ नगर परिषद हमीरपुर ने एमओयू साइन कर लिया है. जिसके तहत अब एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन संस्था गांधी चौक की दशा को सुधारेगी.

संस्था के साथ करार होने के बाद अब नगर परिषद ने संस्था को जल्द से जल्द कार्य शुरू करने निर्देश दे दिए है. गांधी चौक के रेनोवेशन कार्य का टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है. गांधी चौक पर महात्मा गांधी की प्रतिमा ए बैंच व दीवार पर बेहतरीन टाइल्स लगाई जाएंगी.

इसके साथ ही पिलरों की हालत को भी सुधारा जाएगा . गांधी चौक पर नई टाइल लगाने से अब यहां पोस्टर लगने वालो से भी निजात मिल जाएगी. बता दें कि गांधी चौक के रेनोवेशन के कार्य 10 से 15 फरवरी से पहले में शुरू कर दिया जाएगा.

गांधी चौक के इस रेनोवेशन के कार्य में 30 से 35 लाख रूपए के करीब खर्च होगा जो कि संस्था ही उठाएंगी. उसके बाद गांधी चौक की आगामी देखभाल की जिम्मेवारी नगर परिषद हमीरपुर खुद करेगी.

वहीं संस्था की ओर से गांधी चौक की रेनोवेशन करने के बाद जहां इसकी सुंदरता में चार चांद लगेंगे. वहीं यहां पर अब पोस्टर चिपकाना भी आसान नहीं होगा।.यदि कोई पोस्टर लगा भी देता है .तो उसे टाइल से निकालना भी आसान रहेगा.

बता दें कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के तीन दिवसीय दौरे को लेकर जिला प्रशासन व नगर परिषद द्वारा गांधी चौक की दशा को कुछ हद तक सुधारा था. लेकिन अब दिल्ली की संस्था एक्ट टू ट्रांसपोर्ट फाउंडेशन द्वारा गांधी चौक के रेनोवेशन का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा.

वहीं नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास का कहना है कि दिल्ली की संस्था के साथ एमओयू साइन हो चुका है. संस्था गांधी चौक का रेनोवेशन का कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली है जिसमें करीब 30 से 35 लाख रूपए का खर्च आया.

गांधी चौक का रेनोवेशन का कार्य 10 से 15 फरवरी से पहले ही शुरू कर दिया जाएगा. संस्था की ओर से रेनोवेशन का काम करने के बाद आगामी देखभाल की जिम्मेवारी नगर परिषद हमीरपुर खुद करेगी.