Follow Us:

दिल्ली-लेह HRTC बस सेवा शुरू, 1740 रुपये में तय होगा का रोमांचक सफर

डेस्क |

डेस्क। अब बाहरी राज्यों से लेह का सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) ने दिल्ली से लेह के लिए बस सेवा शुरू कर दी है। एचआरटीसी केलंग डिपो ने आज दिल्ली लेह बस सेवा शुरू कर दी। एसडीएम केलंग प्रिया नागटा ने बस को हरी झंडी देकर केलंग से लेह के लिए रवाना किया। उन्होंने बस चालक और परिचालक सहित सभी को खतका पहनाकर सम्मानित किया और शुभकामनाएं दीं।

वहीं, पहाड़ी रास्तों के रोमांच और यात्रा का शौक रखने वालों सैलानियों का सुहाना सफर शुरू हो गया है। देश के सबसे ऊंचे और 1026 किलोमीटर लंबे रूट में पहले दिन बस 16 सवारियों के साथ केलंग से लेह रवाना हुई। यह बस सेवा आठ महीने बाद शुरू हुई है। पिछले साल यह बस सेवा एक जुलाई को शुरू हुई थी और 15 सितंबर को बंद हो गई थी। आज लेह गई बस 16 मई को लेह में रुकेगी और 17 को लेह से सुबह तीन बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। लेह से दिल्ली का किराया 1740 रुपये निर्धारित किया गया है।

एसडीएम ने कहा इस बस में सफर करने वाले पर्यटक प्रदेश के शानदार बर्फ से लदे आसमान छूते चार दर्रों और अद्भुत पर्यटन स्थलों को निहारते हुए केलंग से 10 घंटों के भीतर लेह पहुंचेंगे। दिल्ली से लेह के इस सफर की खासियत यह भी है कि एक पल चमकती धूप में सेब के बगीचे नजर आएंगे तो अगले पल बर्फ से ढके पहाड़ रोमांचित करेंगे। इस बस सेवा के शुरू होने से देश-विदेश के सैलानियों को लाभ मिलेगा।