Follow Us:

बिलासपुर में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, 15 नए मामले हुए दर्ज

सुनिल, बिलासपुर |

बिलासपुर शहर में डेंगू थमने का नाम नहीं ले रहा है। डेंगू के शनिवार को करीब 15 नए मामले सामने आए हैं।  बिलासपुर अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. परविंद्र शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि डेंगू के 15 नए मामले दर्ज किए गए जिसमें से 2 मामले बिलासपुर शहर से, 8 मामले मारकण्ड से, 2 मामले घुमारवीं से, 2 मामले झंडूता से और 1 मामला जिला मण्डी से दर्ज किए गए। 

उन्होंने बताया कि डेंगू से पीड़ित 139 रोगियों का ईलाज चल रहा है उनमें से डेंगू से पीड़ित 5 रोगियों को हस्पताल में दाखिल हैं और शेष रोगियों का ईलाज घरों में ही हो रहा। उन्होंने बताया कि डेंगू रोग की रोकथाम के लिए वार्ड नं0 11 के 15 घरों में कीटनाशक स्प्रे किया गया।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा विभिन्न वार्ड नं0 1, 2, 5, 6, 9, 10 और 11 में जाकर 80 लोगों के घरों का निरीक्षण किया गया तथा 71 घरों की पानी की टंकियों, कूलरों और जल भंडारण के बर्तनों को खाली करवाकर उन्हें साफ करवाया गया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लोगों को अपने घरों और आस-पास की साफ-सफाई रखने के लिए भी जागरूक किया गया।

उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि वह जब भी घरों से बाहर निकले तो अपने शरीर को पूर्ण रूप से ढक कर और ओडोमोस इत्यादि कीटनाशक स्प्रे का इस्तेमाल करें तथा घरों के अंदर भी कीटनाशक स्प्रे करना सुनिश्चित बनाए ताकि मच्छरों को पनपने से रोका जा सके।