Follow Us:

बिलासपुर: आउट ऑफ कंट्रोल हुआ डेंगू का डंक, पूर्व मंत्री बोले- डेंगू जल्द धारण कर लेगा महामारी का रूप

सुनिल |

बिलासपुर जिला में आउट ऑफ कंट्रोल हुए डेंगू के हर दिन बढ़ रहे मामलों और स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सकों के रिक्त पदों पर चिंतित कांग्रेस ने राज्य व केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री पर हमला बोला है। कांग्रेस का कहना है कि पिछले दिन तक जिले में डेंगू के 621 मामले सामने आ चुके हैं और विशेषज्ञों ने भी अपने रिपोर्ट में समय रहते कंट्रोल न होने पर अगले दस सालों तक डेंगू का प्रकोप बिलासपुर में रहने की संभावना व्यक्त की है।

इससे साफ है कि आने वाले समय में डेंगू के भयावह परिणाम सामने आ सकते हैं जिसके लिए राज्य सरकार को तत्काल प्रभाव से ठोस कदम उठाने की जरूरत है, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी अपने गृहजिला की तरफ ध्यान देने का आग्रह किया है।

नयनादेवी के कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार से तत्काल प्रभाव से बिलासपुर में फैले डेंगू को कंट्रोल करने के लिए ठोस कदम उठाने के साथ ही रिक्त पड़े डॉक्टरों के पद भरने का आग्रह किया है।

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नडडा से भी बिलासपुर में डेंगू की पैदा हो रही भयावह स्थिति पर काबू पाने को लेकर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही मांगी है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि यदि जल्द ही ठोस कदम नहीं उठाए गए तो कांग्रेस को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा। इस मौके पर पार्टी के जिला महासचिव संदीप सांख्यान व एडवोकेट सरपाल सिंह इत्यादि मौजूद रहे।