Follow Us:

DGP मरड़ी ने किया ऊना थाना का औचक निरीक्षण

रविंदर कुमार |

डीजीपी सीता राम मरड़ी ने मंगलवार सुबह ऊना पुलिस थाना में औचक निरीक्षण पर पहुंच गए। जिससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान उन्होंने थाना की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीजीपी ऊना थाना में थाना प्रभारी के पद पर सब इंस्पेक्टर की तैनाती किए जाने पर चौंक गए।

उन्होंने कहा कि जब लाइन में पांच इंस्पेक्टर हैं तो ऊना थाना में सब इंस्पेक्टर को थाना प्रभारी क्यों तैनात किया गया है? इस दौरान एसपी दिवाकर शर्मा, एएसपी अमित शर्मा और डीएसपी अशोक वर्मा भी उपस्थित रहे।

डीजीपी ने थाना में स्वच्छता को लेकर भी सजग रहने के निर्देश दिए। उन्होंने थाना का रिकार्ड भी चैक किया और करीब एक घंटे तक थाना में व्यवस्थाएं जांची। मरडी ने थाने में खड़े वाहनों को हटाने और साफ सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कर्मियों से थाने की फीड बैक भी ली। मरड़ी ने कहा कि अलग-अलग जिलों में जाकर पुलिस थानों और चौकियों का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी प्रयास के तहत मैं आज जिला ऊना में आया हुं। उन्होंने कहा कि ऊना पुलिस ने नशे के खिलाफ अच्छा काम किया है। 

पुलिस ने प्रदेश में चलाया विशेष अभियान

DGP मरड़ी ने कहा कि प्रदेश में अपराध पर अकुंश लगाने के लिए पुलिस ने विशेष अभियान चलाए हुए हैं, इसमें सभी को अपना सहयोग देना चाहिए। इसके अलावा स्कूलों के समीप दुकानों और संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। मरड़ी ने कहा कि नूरपुर में हुए सड़क हादसे के बाद पुलिस निजी स्कूलों के प्रशासन के साथ मिल रही है। ड्राईविंग लाइसैंस भी चैक किए जा रहे हैं।