Follow Us:

धर्मशाला: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 1300 जवान तैनात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित धर्मशाला दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस के करीब 1300 जवानों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री…

डेस्क |

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित धर्मशाला दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस के करीब 1300 जवानों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात किया गया है। इसमें से पुलिस के करीब 35 उच्चाधिकारी शामिल हैं। धर्मशाला के चप्पे-चप्पे में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से आज 8 जून से प्रदेश की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बिना जांच के किसी भी गाड़ी को प्रदेश में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इतना ही नहीं धर्मशाला में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट होंगे। स्टेडियम, परिधि गृह में ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मचारियों के आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य किए गए हैं। बता दें कि 10 जून को राष्ट्रपति धर्मशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय के दिक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। ये कार्यक्रम राजतीय महाविद्यालय धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। वहीं, पीएम मोदी 16 जून को धर्मशाला आएंगे और HPCA स्टेडियम में होने वाले मुख्य सचिवों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एक सप्ताह के भीतर दौरा प्रस्तावित हुआ है। इतना ही नहीं राष्ट्रपति और पीएम मोदी धर्मशाला में रात्रि ठहराव भी करेंगे। रात्रि ठहराव के लिए परिधि गृह धर्मशाला में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।