Follow Us:

धर्मशाला: PM किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्द करें ये काम

डेस्क |

केंद्र सरकार जल्द ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 11वीं किस्त लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर करने वाली है। यदि आप भी इस योजना में रजिस्टर्ड हैं और किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना होगी कि आपकी केवाईसी हो रखी हो।

तहसीलदार धर्मशाला ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत आने वाले सभी लाभार्थियों को सूचित किया है कि वह अपने बैंक खातों को अपने-अपने आधार के साथ शीघ्र लिंक करवा लें ताकि आने वाली किस्त जोकि अप्रैल, 2022 से जुलाई के मध्य जारी की जानी है। इसके अतिरिक्त भारत सरकार के निर्णय के अनुसार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभ के सुचारू रूप से हस्तांतरण के लिए ई-केवाईसी करना अनिवार्य किया गया है। यह प्रक्रिया 31 मई, 2022 तक पूर्ण की जानी है। इसके लिए लाभार्थी अपने-अपने क्षेत्र के पटवारी और पंचायत सचिव से सम्पर्क करें।

बता दें कि केंद्र सरकार हर चार महीने में भूमिधारक किसान परिवारों के खाते में 2 हजार रूपये ट्रांस्फर करती है। इस योजना के तहत एक साल में कुल छह हजार रुपये लाभार्थी किसानों को मिलता है। ये पैसा किसानों को तीन किस्तों में ट्रांसफर होता है। पहली किस्त अप्रैल से जुलाई के बीच, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर के बीच और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच मिलती है।