Follow Us:

धर्मशाला: इंवेस्टर मीट की तैयारियां शुरू, अतिरिक्त मुख्य सचिव ने की अधिकारियों के साथ बैठक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

धर्मशाला में नवंबर महीने में प्रस्तावित इंवेस्टर मीट की तैयारियों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग मनोज कुमार ने कहा कि इंवेस्टर मीट के प्रबंधन को लेकर नौ कमेटियां गठित की जा चुकी है। इसमें आयोजन, आतिथ्य, प्रोटोकॉल, परिवहन, शहरी सौंदर्यीकरण, मीडिया, प्रदर्शनी, सुरक्षा अग्निशमन तथा स्थानीय समन्वय समितियां शामिल हैं। इसके साथ ही चार प्रोफेशनल एजेंसियों को भी विभिन्न कार्य सौंपे गए हैं।   

 उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित आयोजन समिति इवेंस्टर मीट के निरीक्षण और समन्वय का कार्य करेगी। आतिथ्य और प्रोटोकॉल समिति की अध्यक्षता सचिव सामान्य प्रशासन द्वारा की जाएगी। परिवहन समिति कीनअध्यक्षता प्रधान सचिव परिवहन द्वारा की जाएगी। इंवेस्टर मीट के लिए धर्मशाला के पुलिस मैदान का चयन किया गया है और प्रारंभिक तौर पर इंवेस्टर मीट का खाका भी तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से लेकर इन्वेस्टर मीट स्थल तक यातायात की बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए भी आवश्यक प्रबंध किए जाएंगे इसके साथ ही धर्मशाला में ठहरने केलिए भी उचित व्यवस्था करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।  

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सभीविभागों को आपसी समन्वय के साथ इंवेस्टर मीट के प्रबंधन करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही विभिन्न विभागों के लिए निर्धारित कार्यों के बारेमें विस्तार से जानकारी प्रदान की गई।अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इंवेस्टर मीट के लिए चयनित पुलिस मैदान का भी जायजालिया गया है तथा इसमें इंवेस्टर मीट के प्लान के मुताबिक मैदान को समतल करने केलिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।