Follow Us:

धर्मशाला: किसानों के लिए आसमान से आफत बनकर गिरी बारिश, सताने लगी फसलों की चिंता

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला और इसके आस पास के क्षेत्रों में पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश से अब किसानों की फसल तबाह होने की कगार पर है। क्योंकि गेहूं की फसल पक गई है और अब फसल की कटाई का कार्य किया जाना था। लेकिन मौसम ने एक बार फिर से किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। वहीं, कुछ स्थानीय किसानों का कहना है कि उनकी कुछ फसल तो काट ली गई है लेकिन बाकी बची फसल अभी भी खेतों में है और बारिश है कि रुकने का नाम नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि खेतों में खड़ी फसल को भी अब सूखने में कुछ वक्त लग सकता है।

बता दें कि कुछ दिन पहले तापमान में इजाफा हो गया था और लोगों ने गर्म कपड़े अलमारियों में डाल दिए थे। यहां तक की अपने घरो के पंखे भी चालु कर दिए थे। लेकिन दो दिन पहले अचानक बदले मौसम ने लोगों के जीवन को ही बदल दिया। अचानक से आसमान में बादल छाए और बरसात शुरू हो गई जिससे किसानों की पक्की हुई फसल भीग गई है और अब किसानों को फिर से चिंता सताने लगी है।

आज तीसरे दिन भी लगातार हो रही बारिश ने किसानों को तो मुश्किल में डाल ही दिया है। साथ ही साथ आम आदमी को भी काफी परेशान किया है। जब बारिश की जरुरत थी तब आसमान से एक बूंद पानी भी नहीं गिरा और जब जरुरत नहीं थी तो बादल भी खूब बरस रहे हैं। अब ऐसे में किसानों के लिए यह बारिश किसी आफत से कम नहीं है क्योंकि कई लोगों ने फसल की कटाई का काम भी शुरू कर दिया है और कहीं किसानों की फसल पककर कटाई के लिए तैयार है।