Follow Us:

धर्मशाला रोप-वे का सफर हुआ सस्ता, विभाग ने टिकटों पर GST घटाया

धर्मशाला स्काईवे का किराया कम होने की लोग लंबे समय से प्रतिक्षा कर रहे थे. आपको बता दें कि (राजस्व विभाग) दिनांक 13 जुलाई 2022 को रोपवे टिकटों पर जीएसटी से कम कर दिया गया है

निष्ठा चड्डा |

धर्मशाला स्काईवे का किराया कम होने की लोग लंबे समय से प्रतिक्षा कर रहे थे. आपको बता दें कि (राजस्व विभाग) दिनांक 13 जुलाई 2022 को रोपवे टिकटों पर जीएसटी से कम कर दिया गया है .इसलिए 18 जुलाई 2022 से मेहमानों के लिए नया किराया चार्ट धर्मशाला रोपवे के लिए बनाया गया हैं. अब धर्मशाला से मैक्लोडगंज रोप-वे का एक साइ़़ड का सफर 267 और दो साइड का किराया 445 कर दिया है.

इसका उद्घाटन 19 जनवरी 2022 को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा कुछ गणमान्य व्यक्तियों वह प्रदेश के कुछ मंत्रियों की हाजरी में हुआ था. उद्घाटन के तुरंत बाद रोप-वे को इलेक्ट्रोनिक समस्या की वजह से बंद कर दिया गया. उसके बाद ये सुचारू रूप से चलने लगा. लेकिन अचानक एक दिन ये बीच रास्ते में रूक गया. खैर इस कशमकश के बीच लोकल लोगों को इसका किराया बहुत ज्यादा लगने लगा था. जो अब विभाग के द्वारा कम कर दिया गया है. आपको बता दें कि यह रोज-वे मैक्लोडगंज और धर्मशाला को जोड़ता है. एरियल रोपवे के माध्यम से मैक्लोडगंज और धर्मशाला की यात्रा केवल 5 मिनट की रह गई है. ये यातायात को आसान बनाता है. इस सेंसिटिव जोन में काफी भीड़भाड़ है खासकर टूरिस्ट सीज़न में जब ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है उस समय मे रोप-वे का होना सुखदायक अनुभूति है.