Follow Us:

धर्मशाला ट्रैकिंग हादसा: मृतक युवकों के परिजनों को विधायक नैहरिया ने दिए 25-25 हजार

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला: स्लेट गोदाम के ऊपरी क्षेत्र राइजिंग स्टार हिल टॉप के पीछे स्लाइडिंग जोन में ट्रैकिंग करने गए 4 युवकों में से 2 की मौत हो गई है जबकि 2 युवकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया है। वहीं, हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों को स्थानीय विधायक विशाल नैहरिया ने अपनी तरफ से 25-25 हजार रुपये सहायता राशि दी है।

बता दें कि स्लेट गोदाम गांव के 18 वर्षीय रोहित पुत्र राजकुमार, 17 वर्षीय सत्यम पुत्र सागर, 16 वर्षीय रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान निवासी नूरपुर शनिवार को राइजिंग स्टार हिल टॉप के लिए निकले थे। मोंटी अंबाला में कार्य करता था। बताया जा रहा है कि भारी बर्फबारी के बीच वह रास्ता भटक गए। इस दौरान किसी तरह उन्होंने इसकी सूचना स्वजनों को दी। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने उन्हें ढूंढने के लिए अभियान चलाया।

रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी के बीच उन्हें ढूंढ लिया। इसके बाद रोहित पुत्र राजकुमार और सत्यम को धर्मशाला अस्पताल पहुंचाया गया, जबकि रोहित पुत्र परमजीत और मोंटी धीमान की ठंड की वजह से मौत हो गई थी। रेस्क्यू टीम ने एक शव को बेस कैंप पहुंचा दिया है। दूसरे शव को लाने के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय टीम भेजी जाएगी।

पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डा. खुशहाल शर्मा ने बताया कि भारी बर्फबारी के बीच फंसे किशोरों और युवकों को पुलिस व बचाव दल ने अभियान चलाया। काफी मशक्कत के बाद उन्हें ढूंढा गया, लेकिन उनमें से दो की मौत हो चुकी थी। दो को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है।