Follow Us:

जिला स्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता: लखनपाल अकादमी का रहा दबदबा, 31 मेडल जीते

डेस्क |

मंडी में संपन्न हुई 7वीं मंडी जिला राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में लखनपाल शूटिंग स्पोर्ट्स अकादमी भियूली का दबदबा रहा. इस अकादमी के शूटरों ने इस प्रतियोगिता में 31 मेडल जीते.

यह प्रतियोगिता जिला राइफल एसोसिएशन द्वारा आयोजित की गई. इस बारे में जानकारी देते हुए एसोसिएशन के मुख्य कोच दलीप चंदेल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जिला भर से 105 शूटरों ने भाग लिया.

प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर पिस्टल व 10 मीटर एयर राइफल पिप साइट की प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया. सार्थक लखनपाल ने आईएसएसएफ 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ, जूनियर व सीनियर वर्ग में तीन स्वर्ण पदक जीते.

वैभव जगोता को एक स्वर्ण व एक रजत पदक मिला. एनआरआई 10 मीटर एयर पिस्टल में मेहुल लखनपाल ने यूथ, जूनियर व सीनियर  आयु वर्ग तीन स्वर्ण पदक हासिल किए और उन्हें प्रतियोगिता में बेस्ट शूटर का खिताब भी मिला.

अरमान वर्मा ने इसी आयु वर्ग में तीन रजत पदक प्राप्त किए तथा भव्य जमवाल ने दो कांस्य पदक जीते। महिला आयु वर्ग में 10 मीटर एयर पिस्टल में अर्पिता शर्मा ने तीन स्वर्ण पदक हासिल किए. आकांक्षा ने कांस्य पदम जीत जबकि आरना दुबे ने दो स्वर्ण एक कांस्य पदक हासिल किया.

12 साल से कम आयु वर्ग में चाहत ने स्वर्ण, दीक्षा ने कांस्य व अविका शर्मा ने कांस्य पदक जीता. इसी तरह 15 वर्ष से कम आयु वर्ग में आरना दुबे ने स्वर्ण, आलिशा गुप्ता ने रजत व रियाना ने कांस्य पदक हासिल किया.

लखनपाल शूटिंग स्पोर्ट्स अकादमी के ही शूटरों ने 10 मीटर एयर राइफल पिप साइट में आर्यन गुप्ता ने यूथ, जूनियर, सीनियर आयु वर्ग में 3 स्वर्ण पदक व सिद्धांत शर्मा ने दो रजत पदक व शुभम ने 2 कांस्य पदकों पर निशाना साधा.

इस प्रतियोगिता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह ने सभी विजेता शूटरों को पदक व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया. इस मौके पर पूर्व पुलिस अधीक्षक संजीव लखनपाल, राइफल एसोसिएशन के मुख्य कोच दलीप चंदेल, जज जसविंदर व अजय भक्त व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने बताया कि सभी विजेता शूटर 25 से 29 जून तक नाहन में होने वाली राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में भाग लेंगे.