Follow Us:

मंडलायुक्त ने रवाना किया लोकतंत्र उत्सव वाहन

desk |

धर्मशाला : मंडलायुक्त कांगड़ा ए. शाइनामोल ने स्वीप के अन्तर्गत चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वीरवार को अपने कार्यालय परिसर से ‘लोकतंत्र उत्सव वाहन’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग के सचिव संतोष कुमार और उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा भी मौजूद रहे।
मंडलायुक्त ने बताया कि आगामी 1 जून को होने वाले चुनावों के लिए निर्वाचण आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाए गए हैं, जिनमें विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में आज यहां लोकतंत्र उत्सव वाहन को रवाना किया गया है। इस प्रचार वाहन के जरिए जिले में विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह जागरूकता वाहन पूरे जिले में घूमकर लोगों को 1 जून को भारी संख्या में मतदान करने का संदेश देगा।
इस वाहन के द्वारा जहां लोगों को ऑडियो-वीडियो माध्यम से मतदान करने का संदेश दिया जाएगा, वहीं निर्वाचन आयोग की वोट अपील के पर्चों को भी जगह-जगह वितरित किया जाएगा।
हस्ताक्षर अभियान से मतदान का संकल्प
इससे पूर्व मंडलायुक्त ने अधिकतम मतदान का संदेश देते हुए अपने कार्यालय परिसर में हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उपस्थित सभी अधिकारी-कर्मचारियों सहित आम नागरिकों ने हस्ताक्षर अभियान में भाग लेकर मतदान करने का संकल्प लिया।
मंडलायुक्त ने सभी मतदाताओं से मजबूत लोकतंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान एक बहुत महत्वपूर्ण अधिकार के साथ ही अहम जिम्मेदारी भी है। उन्होंने अपील की कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता 1 जून को अपने मताधिकार का जरूर उपयोग करें।
इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल, तहसीलदार निर्वाचन संजय राठौड़, स्वीप के जिला नोडल अधिकारी सुधीर भाटिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।