Follow Us:

हिमाचल के अस्पतालों में डॉक्टर डेढ़ घंटे की स्ट्राइक पर, मरीजों को करना पड़ रहा इंतज़ार

P.chand |

हिमाचल प्रदेश चिकित्सा अधिकारी संघ के आह्वान पर प्रदेश भर के डॉक्टर आज से सुबह साढ़े 9 बजे से 11 बजे तक डेढ घंटे की हड़ताल पर चले गए है.

मांगे न माने जाने से खफा डॉक्टर हड़ताल पर है. डॉक्टर स्वास्थ्य निदेशक के खाली पड़े पद को IAS अधिकारी के बजाए डॉक्टर कैडर से भरने, डॉक्टर्स के प्रसाशनिक पदों पर सेवा विस्तार न करने की मांगो सहित अनुबंध पर चयनित चिकित्सकों के ग्रेड पे को अदा करने की मांग कर रहे है.

चिकित्सा अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष दीपक कैंथला ने बताया कि उक्त मांगो के अलावा भी नए वेतन आयोग में चिकित्सकों को 4-9-14 को टाइम स्केल बहाल करना, विशेषज्ञ स्नातकोतर चिकित्सकों भत्ते की राशि को बढ़ाना, मेडिकल कालेजों में सेवाएं दे रहे फैकल्टी मैंबर्स को भी अकादमिक भता देना आदि मांगे भी शामिल है.

डॉक्टरों का कहना है कि फरवरी महीने में जो चिकित्सकों ने अपनी मांगों को लेकर संघर्ष किया था. उसके बाद गठित की गई कमेटी का कोई भी ठोस परिणाम सामने नही आए है परिणामस्वरूप डॉक्टरों को हड़ताल का रास्ता अपनाना पड़ा है.

उधर दीन दयाल अस्पताल में पहुंचे मरीजों ने कहा की वह सुबह से आए हैं लेकिन डॉक्टर् न होने से परेशानी झेलनी पड़ रही है. अल्ट्रासाउंड व अन्य टेस्ट के लिए सुबह से भूखे पेट बैठें है डॉक्टर् कब आयेंगे उन्हे पता नही है.