Follow Us:

दूरदर्शन शिमला करेगा चुनाव आयोग की तैयारियों को सुदढ़, ब्रेंड ऐम्बेसडर के वीडियो प्रोमो किए तैयार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव-2019 के लिए मतदाताओं को जागरूक बनाने के उद्देश्य से दूरदर्शन केन्द्र शिमला ने चुनाव आयोग के ब्रेंड ऐम्बेसडर मुस्कान ठाकुर, शालिनी शर्मा और विक्की चौहान के वीडियो प्रोमो तैयार किए हैं। 8 से 18 अप्रैल तक चलने वाले पहले चरण में प्रथम जनवरी, 2019 को 18 साल की उम्र पूरी कर चुके युवाओं को पंजीकरण के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। जिसके लिए युवा सब डिवीजनल मैजिस्ट्रेट के कार्यालय में अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

अतिरिक्त निर्वाचन अधिकारी डी.के. रतन ने आज यहां कहा कि विक्की चौहान के वीडियो प्रोमो ‘हम भारत के मतदाता’ को दूरदर्शन शिमला से निःशुल्क प्रसारित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त बिग एफ.एम. शिमला की रेडियो जॉकी शालिनी शर्मा भी रेडियो के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगी। चुनाव आयोग की स्टेट आइकन मुस्कान ठाकुर भी अपने रिकार्डिड संदेशों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगी।

निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 29 अप्रैल, 2019 से शुरू होने वाले दूसरे चरण के अन्तर्गत मतदाताओं से किसी भी राजनैतिक दल के प्रलोभन में न आने का आह्वान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त दूरदर्शन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने वाले मुख्य निवार्चन अधिकारी एवं अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी के संदेश भी प्रसारित किए जाएंगे।