Follow Us:

8 अक्टूबर को होगा दशहरा उत्सव का आयोजन, दुकान आवंटन और पुतला दहन के लिए कमेटियां गठित: DC

समाचार फर्स्ट डेस्क |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि दशहरा उत्सव डीआईजी कार्यालय परिसर के मैदान में आठ अक्तूबर को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने शुक्रवार को आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव जनभावनाओं के साथ जुड़ा है और जिला प्रशासन दशहरा उत्सव आयोजन के लिए कारगर कदम उठा रहा है इसमें आम जनमानस की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव को आकर्षक बनाने के लिए झूले इत्यादि भी लगाए जाएंगे इसके साथ ही पुतला दहन के लिए भी उचित व्यवस्था की जाएगी। दशहरा उत्सव में दुकानों के आवंटन और पेयजल, विद्युत इत्यादि की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई जिसमें एएसपी, एसडीएम तथा एसीटूडीसी शामिल हैं। इसके साथ पुतला दहन को लेकर भी दशहरा कमेटी के सदस्यों की प्रबंधन समिति बनाई गई है।

डीसी ने कहा कि आयोजन स्थल पर स्टाल आवंटन प्रक्रिया एक अक्तूबर तक पूरा करने का निर्णय लिया है तथा पांच अक्तूबर से झूले तथा दुकानें लगाने के लिए समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव के दौरान स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा पेयजल व्यवस्था के लिए पानी के टेंकरों इत्यादि की व्यवस्था करने के दिशा निर्देश भी दिए गए हैं इसके साथ ही दमकल वाहन भी आयोजन स्थल पर खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि पुतला दहन के दौरान भी सुरक्षा इत्यादि के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे, पुतला दहन में सतर्कता तथा सावधानी बरती जाएगी।