Follow Us:

शिक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की प्रति राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को सौंपी

पी.चंद, शिमला |

भारत को ज्ञान आधारित विश्व शक्ति बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण बढ़त के रूप में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की प्रति महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को सौंपते हुए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अपार हर्ष की अनुभूति व्यक्त की है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति -2020 को लागू करने के लिए मैं आपके मार्गदर्शन भी आपेक्षित रहेगा और आप समय- समय पर शिक्षा विभाग का उचित मार्गदर्शन करते रहे जिससे हम शिक्षा नीति में निहित भावनाओं एवं आदर्शों को प्रदेश में लागू करने में सफल हो।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गत मन्त्रीमण्डल की बैठक में शिक्षा नीति-2020 को प्रदेश में लागू करने का निर्णय लिया है और इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए एक विशेष कार्यदल के गठन को भी स्वीकृति प्रदान की है। इसके अतिरिक्त विभाग द्वारा शिक्षाविदों, विद्वानों और आम नागरिकों से भी इसके क्रियान्वयन बारे सुझाव प्राप्त किए जा रहे हैं।

मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिक्षा विभाग की ओर से महामहिम राज्यपाल को आश्वस्त करते हुये कहा कि शिक्षा विभाग आपके मार्गदर्शन में इस नीति को प्रदेश में अक्षरक्ष यानि जैसा केंद्र सरकार ने लागू किया है वैसा ही यहां लागू करें।