Follow Us:

विवादित बयान पर सतपाल सत्ती को चुनाव आयोग ने दी चेतावनी

पी. चंद |

चुनाव आयोग ने ‘बाजू काट लेने’ वाले बयान पर सत्ती को जारी की हिमाचल भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को विवादित बयानबाजी पर निर्वाचन आयोग ने चेतावनी देकर छोड़ दिया है। निर्वाचन अधिकारी मंडी ने एडवाइजरी जारी कर शब्दों के चयन व भाषा पर संयम रखने की बात कही है। सतपाल सत्ती ने मंडी में जनसभा के दौरान पार्टी नेताओं के खिलाफ बयानबाजी करने वालों की बाजू काटने की चेतावनी दे डाली थी।

इसके बाद कांग्रेस ने मामले की निर्वाचन विभाग से शिकायत की थी। लेकिन निर्वाचन विभाग ने महज चेतावनी देकर छोड़ दिया है। इससे पहले भी सत्ती की जुबान फिसली थी, जिसके बाद उनके दो दिन प्रचार करने पर प्रतिबंध लग गया था। उन्‍होंने सोलन के नालागढ़ में मंच से एक फेसबुक पोस्‍ट पढ़ दी थी, जिसमें कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्‍पणी की गई थी।

बता दें कि 24 अप्रैल को बीजेपीकी विजय संकल्प रैली में सत्ती ने खुले मंच से कहा था कि बीजेपी नेताओं की तरफ जो भी उंगली उठाएगा उसकी बाजू काट दी जाएगी। इस मामले की शिकायत  कांग्रेस ने जिला निर्वाचन अधिकारी को की थी। जिला निर्वाचन अधिकारी मंडी ने सतपाल सिंह सत्ती को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा था। जिसका जवाब बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने पिछले कल दे दिया।