Follow Us:

हिमाचल में चुनाव परसेंटेज बढ़ाने के लिए EC करेगा बॉलीवुड का रुख

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल में चुनाव परसेंटेज बढ़ाने के लिए EC करेगा बॉलीवुड का रुख हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों को बढ़ावा देने के लिए चुनाव आयोग नया कदम उठाने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग हिमाचल में वोटर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए बॉलीवुड और खिलाड़ियों की ओर रूख करेगी। जिसमें कंगना रनौट, प्रीति जिंटा और 'अम्मा पुछदी' पहाड़ी गाने के फेम सिंगर मोहित चौहान ने नाम शामिल होंगे।

यही नहीं, सूत्रों को कहना है हिमाचल से संबंध रखने वाले महान द ग्रेट खली, शूटर विजय कुमार और सिंगर पायल के नाम पर भी आयोग दांव खेल सकता है। आयोग का यह मानना है कि यह सभी बॉलीवुड हस्तियां और खिलाड़ी हिमाचल से संबंध रखते हैं और हिमाचल में इनकी अपनी पैठ होने के कारण यह मतदाताओं को चुनावों से जोड़ने में अहम भूमिका निभाएंगे जिससे वोटिंग परसेंटेज बढ़ेगी।

सूत्रों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में चुनाव आयोग का आगामी चुनावों के लिए यह कदम इसलिए लिया गया है कि क्योंकि भारत के पहले मतदाता शताब्दी श्याम सरान नेगी स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण चुनाव प्रचारक नहीं हो सकते। नेगी अक्टूबर, 1 9 51 में देश के पहले आम चुनावों में अपना वोट देने वाले पहले व्यक्ति थे।

इससे पहले, हिमाचल सरकार ने हिमाचल में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कंगना रानौत से संपर्क किया था, लेकिन अभिनेत्री ने एक भारी राशि की मांग करने के बाद इस कदम को हटा दिया। बात करें हस्तियों की तो कंगना रानौट मंडी जिले के भांबला गांव की तरफ से है, जबकि प्रीति जिंटा शिमला में जुब्बल से हैं। मोहित चौहान और दिलीप सिंह ऊर्फ खली सिरमौर गांव से संबंध रखते हैं। इसके अलावा विजय कुमार हमीरपुर और नेशनल टीवी में नाम चमकाने वाली दृष्टिहीन युवती पायल कुल्लू सें संबंध रखती हैं।

जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में चुनावों के लिए आचार संहिता अक्टूबर के पहले सप्ताह में लागू हो सकती है। विधानसभा चुनावों से पहले हिमाचल प्रदेश में संशोधित मतदाता सूची में 1 लाख से ज्यादा नए मतदाता पंजीकृत किए गए हैं। लेकिन अब देखना ये होगी कि सरकार का ये स्टेप क्या सचमुच वोटर्स की संख्या बढ़ायेगा या नहीं…