Follow Us:

निर्वाचन विभाग का साइक्लिंग अभियान पहुंचा टाशीगंग

DESK |

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि स्टेट इलेक्शन ऑइकन जसप्रीत पॉल और उनके सह-साइकलिस्ट क्षितिज निल्टू द्वारा विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र (15256 फीट) टाशीगंग तक साइक्लिंग एक्सपीडेशन गत सांय समाप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि दोनों ने सात दिनों के दौरान रामपुर, ज्यूरी, भावानगर, वांगतु, रिकांगपिओ, पूह, खाब, नाको, काजा तथा स्पीति के दुर्गम क्षेत्रों में 630 किलोमीटर साइकिल चलाई और दोनों लांगजा तथा हिक्किम होते हुए दुनिया के सबसे ऊंचे मोटर योग्य सड़क से जुड़े गांव कौमिक (15049 फुट) भी पहुंचे। साइक्लिंग एक्सपीडेशन के अंतिम चरण के दौरान दोनों साइकलिस्टों ने कुल 12,984 मीटर की ऊंचाई तक साइकिल चलाई। उन्होंने कहा कि टाशीगंग में वर्तमान में 37 पुरूष व 25 महिला मतदाता हैं।

उन्होंने बताया कि अभियान के अन्तिम चरण में स्पीति के युवा साइकलिस्ट भी शामिल हुए, जिन्होंने काजा के रंगरिक तक उनके साथ साइक्लिंग की।

श्री गर्ग ने साइकलिस्टों को इस विशेष अभियान की सफलता पर बधाई दी और कहा कि उन्होंने लोगों विशेषकर युवा मतदाताओं को लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने के लिए प्रेरित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

स्टेट इलेक्शन ऑइकन जसप्रीत पॉल तथा सह-साइकलिस्ट क्षितिज निल्टू ने शिमला से टाशीगंग तक चलाए गए इस अभियान के दौरान हजारों मतदाताओं को निर्वाचन विभाग द्वारा निमंत्रण-पत्र के रूप में बनाई गई मतदाता मार्गदर्शिका भी वितरित की।