Follow Us:

घुमारवीं के बाद बिलासपुर में भी हुई ई-टैक्सी ‘राइड-विद-प्राइड’ की शुरुआत

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में मिनी इलेक्ट्रिकल टैक्सियां चलाई जा रही हैं। शिमला, मनाली, घुमारवीं के बाद अब बिलासपुर में भी ई-टैक्सी सेवा शुरू हो गई है। क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर ने आज बस अड्डा बिलासपुर से वाया कॉलेज चैक क्षेत्रीय अस्पताल तक चलने वाली ई-टैक्सी का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

विधायक ने कहा कि ये ई-टैक्सी सुबह 9 बजे लक्ष्मी नारायण मंदिर से वाया कॉलेज चैक होते हुए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर तक प्रतिदिन नियमित रूप से 10-12 चक्कर लगाते हुए शाम पांच बजे तक चलेगी।

ठाकुर ने कहा कि ये ई-टैक्सी विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी सेवाएं देंगी, जिससे यहां की जनता के साथ-साथ मनाली घूमने आने वाले पर्यटक भी कम किराए में सफर का आनन्द ले सकेंगे। ई-टैक्सी में सफर करने का प्रति व्यक्ति किराया 10 रुपये फिक्स किया गया है।

क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी पवन कुमार शर्मा ने बताया कि जिला के लिए 2 ई-टैक्सी आई थी जिसमें से एक ई-टैक्सी पिछले दिनों घुमारवीं के लिए चलाई गई है।

ग़ौरतलब है कि परिवहन निगम ने अंडर ये सुविधा पूर्व सरकार के दौरान शुरू की गई थी। प्रदेश में इसकी मांग और फायदे को देखते हुए जयराम सरकार ने भी इसे कंटिन्यू रखा और अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भी इसकी शुरुआत हो रही है।