Follow Us:

NGT के आदेश पर चली इलेक्ट्रिक बस को टैक्सी यूनियन ने रोका

समाचार फर्स्ट |

ज़िला कुल्लू के रोहतांग दर्रे में बर्फबारी होते ही अब देश विदेश के पर्यटक ताज़ा हिमपात को देखने के लिए मनाली का रुख कर रहे हैं। लेकिन, रोहतांग दर्रे पर वाहनों को न भेजना भी पर्यटकों के लिए भी मुसीबत बन गया है। शुक्रवार को भी जब मनाली से इलेक्ट्रिक बस पर्यटको को लेकर दर्रे की और निकली तो उसे स्थानीय टैक्सी ऑपरेटरों का रोष झेलना पड़ा।

टैक्सी यूनियन ने रोहतांग दर्रे के लिए NGT के आदेश पर चलाई गई इलेक्ट्रिक बस का विरोध करते हुए गुलाबा में रोक दिया। जिससे किसी भी पर्यटक को रोहतांग में बर्फ का दीदार नहीं हो पाया।

यूनियन का कहना है कि परमिट होते हुए भी उन्हें पर्यटकों को दर्रे पर ले जाने से रोकने का फैसला गलत है। रोहतांग दर्रे में बर्फबारी होते ही अब देश-विदेश के पर्यटक ताजा हिमपात को देखने के लिए मनाली का रुख कर रहे हैं।

टैक्सी चालकों को हो रहा नुकसान

बता दें कि आम वाहनों को परमिट के साथ रोहतांग दर्रे तक जाने पर रोक लगा दी गई है, लेकिन इलेक्ट्रिक बस में बर्फ के दीदार के लिए सफर जारी है। जिससे टैक्सी ऑपरेटरों को नुकसान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि टैक्सी ऑपरेटरों के हित को ध्यान में रखते हुए सही निर्णय लिया जाए।