Follow Us:

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी अनिश्चितकालीन अनशन पर

डेस्क |

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर शुरू हुए कर्मचारियों के क्रमिक अनशन के दूसरे दिन ऊना जिला के कर्मचारियों ने भाग लिया. ऊना जिला के कर्मचारी क्रमिक अनशन के दूसरे दिन प्रदर्शन में शामिल हुए तथा OPS बहाली की मांग की. क्रमिक अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग को नहीं मान लेती. कर्मचारी न्यू पेंशन स्कीम का विरोध तथा पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं.

जाहिर है कि लंबे समय से चल रही कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूरी ना होने पर अब कर्मचारी अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठ गए है. नगर परिषद हमीरपुर की वर्षाशालिका में शुरू हुए क्रमिक अनशन के दूसरे दिन ऊना जिला से कर्मचारियों ने मोर्चा संभाला. सरकार से पुरानी पेंशन बहाल करने को लेकर हर मंच से मांग उठाई जा रही है लेकिन अभी तक भी फैसला नहीं लिया जा रहा. हमीरपुर, ऊना और बिलासपुर के कर्मचारी क्रमिक अनशन पर बैठे हैं.

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने बताया है कि जब तक राज्य कार्यकारिणी आगे का आदेश नहीं देती तब तक क्रमिक अनशन जारी रहेगा. नई पेंशन स्कीम के तहत जो कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं उनका बुढ़ापा भी सुरक्षित नहीं है बुजुर्ग अवस्था में अपनी सुरक्षा के लिए कर्मचारी एकजुट हुए हैं उनका कहना है कि पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग को लेकर प्रदेश के सारे कर्मचारी एकजुट हैं जिसे सरकार को अति शीघ्र पूरा कर देना चाहिए क्योंकि यदि यह पेंशन बहाल नहीं होती है तो आने वाले चुनावों में सरकार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है.