Follow Us:

CU की स्थापना और कांगड़ा एयरपोर्ट का हो विस्तार, सीएम को भेजा ज्ञापन

मनोज धीमान |

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना और कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर धर्मशाला की जनचेतना संस्था ने सरकार से शीघ्र कार्रवाई अमल में लाने का आग्रह किया है। संस्था पदाधिकारियों ने अध्यक्ष एससी धीमान की अध्यक्षता में एडीसी के माध्यम से प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा। संस्था का कहना है कि धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी की शीघ्र स्थापना की जाए और कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तारीकरण के लिए भी सरकार प्रभावी कदम उठाए।  

संस्था का कहना है कि सीयू स्थापना से स्टूडेंटस को हो रही परेशानी से निजात मिलेगी, वहीं, कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तार से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। संस्था ने सिटीजन एमेंडमेंट एक्ट (सीएए) का समर्थन करते हुए दिल्ली में घटित घटनाक्रम की निंदा की है।

धर्मशाला के अध्यक्ष एससी धीमान ने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी की स्थापना और कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के संबंध में सीएम जयराम ठाकुर को जिला प्रशासन के माध्यम से ज्ञापन भेजा है। केंद्र सरकार इन मुद्दों के हक में निर्णय लेगी तो जनचेतना संस्था इसका समर्थन करेगी। सिटीजन एमेंडमेंट एक्ट का संस्था ने समर्थन करने के संबंध में सीएम को ज्ञापन भेजा है औऱ दिल्ली में जो भी घटनाक्रम हुआ है, उसका संस्था विरोध करती है।