Follow Us:

हिमाचल के डिपो में मिलेगा रोजर्मरा का सामान, कंपनियों को जारी की लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में अब राशन डिपुओं पर शहद, ग्लूकोज से लेकर दंत मंजन और डाबर तेल सहित अन्य रोजमर्रा सामग्रियां भी मिलेगी. खाद्य आपूर्ति निगम ने डाबर और टाटा कंपनी के अधिकारियों

निष्ठा चड्डा |

हिमाचल प्रदेश में अब राशन डिपुओं पर शहद, ग्लूकोज से लेकर दंत मंजन और डाबर तेल सहित अन्य रोजमर्रा सामग्रियां भी मिलेगी. खाद्य आपूर्ति निगम ने डाबर और टाटा कंपनी के अधिकारियों को रजिस्ट्रेशन के लिए पत्र जारी किया है. दोनों कंपनियों से सिक्योरिटी जमा करने की बात कही है. एक सप्ताह में इन्हें हिमाचल में रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध करवाने को कहा गया है.

राशनकार्ड उपभोक्ताओं को यह सामान MRP से 10 फीसदी कम रेट पर मिलेगा. यानी 100 रुपये की वस्तु 90 रुपये में मिलेगी. टाटा और डाबर कंपनी को सामान की लिस्ट भी जारी कर दी गई है. डाबर कंपनी हिमाचल में ग्लूकोज, चूरण, हींग, रेड जैल, डाबर हनी, हाजमोला कैंडी, दंत मंजन, टूथ-ब्रश, डाबर तेल, कोकोनेट की सप्लाई करेगी. इसके साथ टाटा कंपनी चाय और मसालों की सप्लाई करेगी. दोनों कंपनियों को आटा, सूजी की सप्लाई करने के लिए भी कहा गया है.

खाद्य आपूर्ति निगम का कहना है कि उपभोक्ताओं की मांग के मुताबिक कंपनियों से सामान मंगवाया जाएगा. उपभोक्ता डिपो होल्डर के पास जरूरत की वस्तुओं के नाम नोट करा सकेंगे. उल्लेखनीय है कि खाद्य आपूर्ति निगम ने बीओडी की बैठक में कंपनियों से सस्ता सामान उपलब्ध करवाने के फैसले को स्वीकृति दी थी. अब इसे निगम अधिकारियों की ओर से सिरे चढ़ाया जा रहा है. उधर, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने बताया कि बाजार मूल्य से सस्ता सामान उपलब्ध होने से उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी. कंपनियां MRP से 10 फीसदी कम रेट पर सामान देने को तैयार हैं.