Follow Us:

विश्व रेडियो दिवस पर किसान प्रश्नोत्तरी का आयोजन

desk |

आकाशवाणी धर्मशाला द्वारा वीरवार  15 फरवरी 2024 को रेडियो किसान दिवस  के अवसर पर एक विशेष रेडियो किसान प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। प्रश्नोत्तरी के लिए किसानों के तीन समूह बनाए गए थे इन तीन समूहों के नाम वैलन्टाइन, रिंग ऑफ फायर और टेडीबिअर  रखे गए थे।

हर समूह में एक एक उन्नत महिला किसान को शामिल किया गया। कार्यक्रम में किसानवाणी  के प्रभारी और कार्यक्रम प्रमुख गेरिन्द्र सी. ठाकुर ने किसानों और विशेषज्ञ का स्वागत किया और साथ ही प्रश्नोत्तरी से संबंधित नियमो से अवगत करवाया। विषयवाद विशेषज्ञ(बागबानी ) डॉ निशा कुमारी मेहरा इस प्रश्नोतरी की  क्विज मास्टर  रहे तथा इस दौरान किसानवाणी  के प्रसिद्ध किरदारों किसान मित्र और देहरो  ताई ने इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कर समां बांधा और इस प्रश्नोत्तरी की विशेषता यह रही कि इसमें सभी किसान और कृषि विशेषज्ञा महिला वर्ग से थीं।

आकाशवाणी के कार्यक्रम प्रमुख गेरिन्द्र सी. ठाकुर ने कहा कि आकाशवाणी धर्मशाला ने रेडियो किसान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जिससे अधिक से अधिक किसानों को कृषि के बारे में जानकारी दी जा सके। इस मौके पर कार्यक्रम निष्पादक ,सुमित शर्मा भी उपस्थित रहे.