Follow Us:

विधानसभा मानसून सत्र का पांचवा दिन, विपक्ष ने अध्यक्ष के खिलाफ दिया सचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

desk |

विधान सभा मॉनसून सत्र का पांचवा दिन, विपक्ष ने अध्यक्ष के खिलाफ दिया सचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस, इस्तीफे की मांग।

हिमाचल प्रदेश विधान सभा मॉनसून सत्र के पांचवें दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने विधान सभा सचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है और विधान सभा अध्यक्ष के इस्तीफे की मांग की है।

शुक्रवार को विधान सभा सदन में विपक्ष के विधायक इन्द्र दत्त लखनपाल ने स्पीकर के एक बयां को लेकर आपत्ति जाहिर की थी और सदन में स्पीकर को अपने बयां पर खेद प्रकट करने की मांग की थी जिसको लेकर काफी हंगामा सदन में हुआ था।

इसी मुद्दे को लेकर आज विधान सभा सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने सचिव को नियम 274 के तहत नोटिस देकर विधान सभा अध्यक्ष के खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव दिया और स्पीकर के इस्तीफे की मांग की।

नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष का रवैया सदन में विपक्ष के खिलाफ़ सही नहीं है और सदन के बाहर भी अध्यक्ष ने कई असंवैधानिक भाषा का इस्तेमाल किया है जो बर्दाश्त नहीं की जायेगी। ऐसे में विपक्ष के विधायक दल ने बैठक कर उनके खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव दिया है।