Follow Us:

हमीरपुर में शुरू हुई फायर मैन की भर्ती, होमगार्ड्स और सेवानिवृत्त सैनिक ले रहे हिस्सा

इस भर्ती में सेवानिवृत्त सैनिक और होमगार्ड्स के जवान ही हिस्सा ले रहे हैं। आज 155 अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया है । जिसमें से अभी तक 72 अभ्यर्थियों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया है।

जसबीर कुमार |

जसबीर कुमार। हमीरपुर के अणु में अग्निशमन विभाग में फायर मैन की भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। ये भर्ती आगामी पांच दिन तक चलेगी। हमीरपुर के अग्निशमन विभाग के प्रभारी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि चयन बोर्ड के माध्यम से इस भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा उतीर्ण की है उन अभ्यर्थियों का अणु खेल मैदान में ग्राउंड टेस्ट लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 43 पदों के लिये यह भर्ती की जा रही है, जिसमें हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा ले रहे है। इस भर्ती में सेवानिवृत्त सैनिक और होमगार्ड्स के जवान ही हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज 155 अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया है । जिसमें से अभी तक 72 अभ्यर्थियों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया है। ग्राउंड टेस्ट में अभ्यर्थियों से बोझा उठाकर दौड़, रस्सा चढ़ाई और अन्य शरीरिक दक्षता इत्यादि का टेस्ट लिया जा रहा है।